Monday, February 27, 2012

लोकायुक्त जांच में दोषी मंत्री के खिलाफ सीबीआई जांच से मायावती सरकार का इंकार

लोकायुक्त जांच में दोषी मंत्री के खिलाफ सीबीआई जांच से मायावती सरकार का इंकार

Monday, 27 February 2012 18:38

लखनऊ, 22 फरवरी (एजेंसी) उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने लोकायुक्त जांच में भ्रष्टाचार के दोषी पाये गये राज्य के प्रभावशाली काबीना मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ सीबीआई जांच कराने की सिफारिश आज ठुकरा दी। 
सरकार की ओर से यहां जारी एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री मायावती ने लोकायुक्त एन. के. मेहरोत्रा द्वारा आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति रखने तथा धन के शोधन के आरोप सही पाये जाने पर सिद्दीकी के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश नामंजूर कर दी।
आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, सरकार ने लोकायुक्त को भेजे पत्र में कहा है कि उनके प्रतिवेदन में वर्णित संस्तुतियों के आधार पर सिद्दीकी के खिलाफ कार्रवाई करना कानूनी रूप से सम्भव नहीं है, क्योंकि सिद्दीकी पर जो आरोप लगाये गये हैं वे मंत्री के रूप में उनके द्वारा किये गये किसी कार्य अथवा निर्णय या प्रदान किये गये अनुमोदन के विषय में नहीं हैं।

गौरतलब है कि लोकायुक्त ने गत 22 फरवरी को मायावती सरकार को झटका देते हुए मुख्यमंत्री के करीबी सहयोगी सूबे के ताकतवर कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी तथा उनकी पत्नी हुस्ना के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति रखने तथा धन शोधन के मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की थी।


No comments: